CONNECT WITH WHAT’S APP +91-9810300791

Would you like to Launch your own Research Journal?

क्या आप अपना रिसर्च जर्नल स्टार्ट करना चाहेंगे ?

निशुल्क..

आपका यह प्रयास शिक्षा के क्षेत्र में क्या योगदान दे सकता है, आइये, जाने..

प्रक्रिया (प्रोसेस) –

१. आप www .swindlink .com  पर जाये तथा पब्लिश योर जर्नल पर क्लिक करें

२. ये आप से sign up के लिए कहेंगे.

३. sign UP करें  तथा ये आपको एक फॉर्म पर ले जायेंगे

४. वहां आप अपने विषय को चुने तथा जर्नल का एक नाम तय करें.

५. आप खुद चीफ एडिटर बन सकते है तथा अपने मित्रो या colleagues को एडिटोरियल बोर्ड का मेंबर बना सकते है.

६. फॉर्म को कम्पलीट करने के बाद हमारी टीम को एक २४ घंटे का समय चाहियेगा सूचनाओं को रिव्यु करने के लिए

७. हमारी टीम के अप्रूवल के बाद आपका जर्नल लाइव हो जायेगा तथा विश्व में से कोई भी उसको देख सकता है तथा उसमे अपने आर्टिकल को सबमिट कर सकता है.

८. जब भी कोई व्यक्ति आर्टिकल सबमिट करेगा, आपके पास मेसेज  आएंगे तथा यदि आपको लगता है की आर्टिकल अच्छा है तथा प्रकाशित करने योग्य है तो आप उसको स्वीकार कर सकते है अथवा ऑथर को सलाह दे सकते है उसको सुधार करने की..

९. यदि आप आर्टिकल को स्वीकार कर लेते है तो वह लाइव हो जायेगा तथा कोई भी विश्व के किसी कोने से उसको पढ़ सकता है तथा डाउनलोड कर सकता है.

१०. डाउनलोड करते वक्त यदि डाउनलोड करने वाले व्यक्ति को लगता है के उसको ऑथर को पुरुस्कार देना चाहिए उसके प्रयास के लिए तो वह ऑनलाइन भुगतान भी कर सकता है..

लाभ –

१. प्रत्येक व्यक्ति अपने विचारो को एक आर्टिकल के रूप में आपके द्वारा प्रारम्भ किये गए  जर्नल में भेज सकता है जिसके लिए उसको कोई शुल्क नहीं देना होगा. इससे आप उन लेखको को एक अवसर देंगे अपने विचारो को समस्त विश्व से साझा करने का.

२. उस आर्टिकल को स्वीकार करने के बाद ऑनलाइन प्रकाशित कर दिया जायेगा तथा कोई भी उसको ऑनलाइन पर सकता है तथा डाउनलोड कर सकता है. इससे अधिक से अधिक ऑथर्स को अपने विचार तथा अनुभव को साझा करने की प्रेरणा मिलेगी.

३. आर्टिकल में  शब्दो की कोई सीमा नहीं है.. एक पेज से लेकर कितना भी बड़ा आर्टिकल आप लिख सकते है तथा सबमिट कर सकते है.

४ . डाउनलोड करते वक्त यदि डाउनलोड करने वाले व्यक्ति को यह लगता है की वास्तव में आर्टिकल बहुत अच्छा है और लिखने वाले को उसके प्रयास के लिए पुरुस्कार मिलना चाहिए तो उसके लिए हमने एक विकल्प दिया है जिसके द्वारा ऑनलाइन एक क्लीक करते ही हम लिखने वालो को रॉयल्टी दे सकते है.

५. . हमें जर्नल्स को प्रिंट करने के आवश्यकता नहीं है जिससे अनाव्यश्यक प्रिंट से हम बच जायेंगे तथा पर्यावरण को भी फायदा होगा क्योकि प्रिंट करने के लिए trees नहीं काटने होंगे.

६.  . इससे अधिक से अधिक शोध करने के प्रवर्ति का विकास होगा तथा हम अपने विचारो को अधिक साझा करना चाहेंगे,

७.  ऐसे बहुत से पब्लिशर्स है जो आर्टिकल को प्रकाशित करने के लिए ऑथर्स से चार्ज लेते है, वो भविष्य में किसी ऑथर्स से चार्ज वसूल नहीं कर पाएंगे क्योंकि ऑथर्स के पास बहुत सारे विकल्प होंगे अपने आर्टिकल को निशुल्क प्रकाशित करने के.

८. एक ही स्थान पर ऑथर्स को अपने विचार व्यक्त करने के लिए बहुत सरे विकल्प मिलेंगे जिससे ऑथर्स तथा रीडर्स दोनों को फायदा होगा.

९. जो भी शिक्षक अथवा अन्य व्यक्ति रिसर्च जर्नल्स को चीफ एडिटर के हैशियत से प्रारम्भ करेंगे उनको गर्व महसूस होगा की उन्होंने उच्च शिक्षा में शोध के विकास लिए एक महत्त्वपूर्ण योगदान दिया है.

१०. वो पब्लिशर्स जो ऑथर्स के लिखे आर्टिकल को बेच कर बहुत पैसा EARN करते है तथा ऑथर्स को कुछ नहीं देते, उनको एक मैसेज जायेगा.

११. एक ओपन एक्सेस रिसर्च का प्लेटफार्म तैयार होगा जिससे ज्ञान का और विस्तार होगा.

किसी भी सवाल के लिए आप निसंकोच हमसे संपर्क कर सकते हैं. आप विश्वास करें…. हमको आपको हेल्प करके बहुत ख़ुशी होगी..

समस्त स्विन्डलिंक परिवार…..

ईमेल –  swindlink @gmail . com

 

 

 

Leave a Reply

Be the First to Comment!


wpDiscuz